मंगलवार, 27 फ़रवरी 2018

Top 8 Indian Comedy Youtube Channels 2018

नमस्कार दोस्तो में अमित वैष्णव ( AV HINDI CREATOR) आज आपके लिए लेकर आया हूँ भारत के टॉप 8 कॉमेडी यूट्यूब चैनल्स की लिस्ट।
इस लिस्ट को 2017 की ग्रोइंग रेट के अनुसार तैयार किया गया है।
इस लिस्ट में दिखाए गए चैनल्स इंडिविजुअल चैनल्स है ना कि बिजनेस चैनल।
तो बिना समय नष्ट किये शुरू करते है।



तो चलिए शुरू करते है--



8.ANGRY PRASH:-

दोस्तों हमारे लिस्ट में नंबर 8 पर है Angry Prash यह चैनल एक एडल्ट एनिमेटेड कॉमेडी चैनल है। इस चैनल को 7 नवंबर 2016 को बनाया गया था और तब से लेकर अब तक इस चैनल ने 6 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर और 5 करोड़ से ज्यादा व्यू बटोर लिये है। दोस्तों इसमें आपको कॉमेडी के साथ साथ रोस्टिंग भी देखने को मिलेगी।




7.MAKE JOKE OF:-

हमारी लिस्ट में नंबर 7 पर है मेक जोक ऑफ, दोस्तों यह चैनल एक एनिमेटेड कॉमेडी चैनल है जो अपनी वीडियो को हिंदी में देते हैं इस चैनल को 1 अगस्त 2017 में ओपन किया गया था।
 इन्होंने अपने बेहतरीन कंटेंट से 15 लाख से ऊपर सब्सक्राइबर कर लिए और 12 करोड़ व्यू बटोर लिए। दोस्तों इनकी वीडियो थोड़ी हटकर होती है यह लोगों को बहुत पसंद आ रहे हैं। और सबसे बड़ी बात यह है कि यह अपने वीडियो में बिना अपशब्दों का प्रयोग किए ही बहुत अच्छी कॉमेडी वीडियो बना लेते हैं।



6.ROUND2HELL:-

दोस्तों हमारी इस लिस्ट में नम्बर 6 पर आता है Round2Hell, दोस्तो इस चैंनल को 20 अक्टूबर 2016 को ओपन किया गया था और तब से लेकर अब तक इस चैनल ने 12 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर और 9 करोड़ से ज्यादा व्यू बटोर लिए हैं यहां आपको थोड़ी हट कर कॉमेडी देखने को मिलेगी और इस चैनल में कॉमेडी कंटेंट भी कुछ अलग है।



5.HARSH BENIWAL:-

यह कॉमेडी चैनल है जिसे हर्ष मेंटेन करते हैं इस चैनल को 6 मई 2015 को ओपन किया गया था और तब से लेकर अब तक यह चैनल 16 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर और 10 करोड़ से भी ज्यादा व्यू बटोर चुका है, यह हर्ष का ऑफिशियल चैनल है और हर्ष आपको बहुत मजेदार कॉमेडी कंटेंट देते हैं जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।




4.CARRYMINATI:-

दोस्तों इस लिस्ट में नंबर 4 पर है CarryMinati, जिसके बारे में आप में से बहुत से लोग जानते होंगे यह एक रोस्टिंग चैनल है जिसे अजय नागर मेंटेन करते है।
 और इस चैनल में आपको हर उस वीडियो की रोस्टिंग मिलेगी जो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से फैल रहा है और जो इन्हें गलत लगता है इनके डिस्क्रिप्शन में इन्होंने यह लिख कर रखा है कि मैं वह बंदा हूं जो कि YouTube मनी के लिए लोगों की इंसल्ट करता हूं और मेरे पास दो Fortuner है लेकिन इसमें एक बात गलत यह है कि एक फॉर्चूनर इन्होंने YouTube मनी से ली है और दूसरी इनके पिताजी की है।
 इन्होंने 30 अक्टूबर 2014 को अपना YouTube करियर स्टार्ट किया था जब से लेकर अब तक उन्होंने 22 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर और 26 करोड़ से ज्यादा व्यू ले लिए हैं। दोस्तों यह बहुत ही अच्छा कॉमेडी कंटेंट देते हैं और यह एक बहुत पॉपुलर चैनल है यह जब भी कोई वीडियो डालते हैं तो इनकी वीडियो छह-सात घंटे में ही ट्रेंडिंग पेज पर आ जाती है।



3.ASHISH CHANCHLANI VINES:-

दोस्तों नंबर 3 पर है आशीष चंचलानी वाइंस, यह एक एडल्ट कॉमेडी चैनल है इसे आशीष मेंटेन करते हैं और इस चैनल को 6 जुलाई 2009 को बनाया गया था जब से अभी तक इस चैनल ने 25 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर और 22 करोड़ से ज्यादा व्यू बटोर लिए हैं यह इंडिया के रहने वाले हैं इन्होंने अपनी डिस्क्रिप्शन में कुछ लिखा नहीं है।
 दोस्तों आपको यह बताना चाहता हूं कि आशीष पहले अपनी वीडियो Facebook पर डालते थे और वहां से उन्हें अच्छा खासा सपोर्ट मिला।
 वह मूवी के कुछ पार्टस कि डबिंग भी करते थे जिस से भी वहे काफी पॉपुलर हुए।यह अपने आप में बहुत यूनिक है आप एक बार जाकर जरूर देखें।



2.AMIT BHADANA:-

दोस्तों यह एक कॉमेडी चैनल है जिसमें अमित भड़ाना एक्ट करते हैं और यह अपनी यूनीक एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं इनका कॉमेडी कंटेंट काफी अलग होता है।
 इस चैनल को 24 अक्टूबर 2012 को बनाया गया था और तब से लेकर अब तक इन्होंने 30 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर और 18 करोड़ से भी ज्यादा व्यू बटोर लिए है यह अपनी राइमिंग के लिए भी जाने जाते हैं इनके राइमिंग इनके वीडियो में चार चांद लगाती है।



1.BB KI VINES:-

दोस्तों तो अब हम पहुंच चुके हैं नंबर वन पर और यहां पर है BB Ki Vines, इसे भुवन बाम मेंटेन करते हैं। इस चैनल को 20 जून 2015 को ओपन किया गया था और तब से लेकर अब तक यह चैनल 60 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर और 72 करोड़ से भी ज्यादा व्यू बटोर चुका है।
 और दोस्तों BB अपने आपसे ही वीडियो बनाते हैं और अलग-अलग कैरेक्टर्स का रोल प्ले करते हैं इन्होंने Facebook से अपनी शुरुआत की थी और शुरुआती दिनों में इनका एक वीडियो पाकिस्तान में वायरल हो गया था जिसके कारण ही यह इतने फेमस हुए और पाकिस्तान के बाद यह धीरे-धीरे इंडिया में छा गए और जिससे इन्हें बहुत ज्यादा पॉपुलरटी मिली।
 और यह 2 साल से लगातार नंबर वन पोजीशन पर है इनका चैनल हमारे इंडिया का सबसे बड़ा चैनल है अगर आपने अभी तक इनका चैनल नहीं देखा है तो आपने YouTube पर कुछ भी नहीं देखा।
 YouTuber के साथ-साथ है यह सिंगर भी है।



तो दोस्तो आज के लिए बस इतना ही।
यहा आने के लिए धन्यवाद।।

2 टिप्‍पणियां: